सरकार की चेतावनी: शाम 7 बजे के बाद घर से ना निकलें लोग, वरना खुद होंगे अपनी मौत के जिम्मेदार


कुदरत भी आजकल तांडव मचा रही है। सरकार ने चेतावनी दी है कि लोग घर से ना निकलें।
भारतीय मौसम विभाग ने कहा है कि अगले 7 घंटों के दौरान बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर, मुरादाबाद, रामपुर, संभल, आगरा और इसके आसपास के जिलों में तूफान और बारिश की आशंका है इसलिए लोग सावधान रहें।
गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में शनिवार रात आए आंधी-तूफान से 17 लोगों की मौत हो गई थी, तूफान से सबसे ज्यादा तबाही मुरादाबाद जिले में हुई थी, जहां 7 लोग मौत का शिकार हुए थे।
loading...

वैसे आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश इस वक्त गर्मी और उमस का बुरी तरह से शिकार है, यूपी मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता के अनुसार, बुधवार को यूपी के कई जिलों में तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक का इजाफा होने की बात कही है, यहां अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है, आर्द्रता का स्तर 80 फीसदी से अधिक दर्ज किया जाएगा जिससे उमस बढ़ेगी।

आज राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं इलाहाबाद में 41 और वाराणसी में अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने बताया कि कानपुर में अधिकतम 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 
loading...

No comments:

Post a Comment

उड़ी से भी बड़ा आतंकी हमला, CRPF के काफिले के 42 जवान शहीद

14 फरवरी, 2019. शाम के करीब 3 बजकर 20 मिनट हो रहे थे. इसी वक्त जम्मू -कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक बड़े काफिले पर हमल...