SBI बैंक में है अकाउंट तो जरूर पढ़ें ये खबर, कहीं आप भी तो नहीं हो गए बड़े फ्रॉड का शिकार


देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक के नाम पर एक बड़ा फ्रॉड हो रहा है। खुद एसबीआई ने लोगों को इस फ्रॉड से बचने की हिदायत दी है। उसने इसको लेकर सूचना भी जारी की है।

एसबीआई के नाम पर हो रहा यह फ्रॉड इतना असली लगता है कि आपको किसी भी तरह का शक नहीं होता और आप जाल में फंस जाते हैं। इसकी वजह से आपको काफी ज्यादा नुकसान झेलना पड़ सकता है।

भारतीय स्टेट बैंक के नाम पर हो रहा यह फ्रॉड काफी सुनियोजित तरीके से चल रहा है। इसके लिए बाकायदा फर्जी वेबसाइट भी शुरू की गई है। एसबीआई के मुताबिक यह फ्रॉड बैंक में नौकरी के नाम पर हो रहा है।
loading...


दरअसल पिछले कुछ दिनों से भारतीय स्टेट बैंक कई पदों पर नई भर्ती कर रहा है। ऐसे में इन पदों पर नौकरी के लिए कई लोगों ने अप्लाई किया है। इसी का फायदा उठाकर धोखाधड़ी करने वाले लोगों को जाल में फंसा रहे हैं।
एसबीआई  के मुताबिक कुछ लोगों ने ऐसी वेबसाइट तैयार की हैं, जो हुबहु बैंक की वेबसाइट जैसी नजर आती हैं। इन वेबसाइटों पर बैंक में नौकरी के लिए फर्जी वैकेंसी की पूरी लिस्ट अपलोड की गई है।

एसबीआई ने कहा है कि ऐसी रिपोर्ट सामने आई हैं कि उसके नाम पर फर्जी अप्वाइंटमेंट लेटर भी जारी किए जा रहे हैं। ऐसे में आशंका है कि इसके बदले धोखाधड़ी करने वाले पैसे भी मांग रहे हों।

देश के सबसे बड़े बैंक ने साफ किया है कि वह कभी भी वेबसाइट पर चुने गए लोगों के नाम जारी नहीं करता है। सिर्फ रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर साइट पर जारी किया जाता है।


इसके अलावा चुने गए उम्मीदवारों के चुने जाने की जानकारी एसएमएस, ईमेल या पोस्ट के जरिये दी जाती है। इसके साथ ही नौकरी को लेकर नोटिस, इंटरव्यू शेड्यूल और अंतिम रिजल्ट समेत अन्य जानकारी https://www।sbi।co।in/careers/ पर ही दी जाती है।

अगर आप भी एसबीआई में नौकरी के लिए अप्लाई किए हैं या फिर करने की सोच रहे हैं, तो चीजों की  जांच-परख करने के बाद ही कदम उठाएं।
 
loading...



No comments:

Post a Comment

उड़ी से भी बड़ा आतंकी हमला, CRPF के काफिले के 42 जवान शहीद

14 फरवरी, 2019. शाम के करीब 3 बजकर 20 मिनट हो रहे थे. इसी वक्त जम्मू -कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक बड़े काफिले पर हमल...