रिलायंस JIO दे रहा तगड़ी कमाई करने का मौका, हर महीने कमाएं 25-30 हजार रुपए! हाथ से न जानें दें मौका

जियो ने एक बार फिर पिटारा खोल दिया है। जिसका फायदा जियो यूजर्स को तो मिलेगा ही, लेकिन पहले ऐसे लोगों को मिलेगा, जो फिलहाल किसी अच्छे जॉब की तलाश कर रहे हैं। दरअसल, जियो ने अपना नेटवर्क और ज्यादा बढ़ाने के लिए सागर संभाग क्षेत्र में सौ से अधिक टॉवर बढ़ाने जा रहा हैं। ऐसे में जियो ऑफीसर्स द्वारा टॉवर के लिए ऐसी जगहों को चिन्हित किया जाने लगा है, जहां टॉवर लगाए जाने हैं। इसके साथ ही नजदीकी शहर दमोह, छतरपुर और टीकमगढ़ में भी मोबाइल रिटेलर्स से टॉवर्स के लिए जानकारियां एकत्रित की जाने लगी हैं। इसके लिए हमें मोबाइल टॉवर एक्सपर्ट अभिषेक जैन से चर्चा की। इन्होंने भी इसकी जानकारी सांझा की।
loading...

 
जियो इस बार उन लोगों को 25से 30हजार रुपए तक कमाने का मौका दे रहा हैं, जिन्हें लंबे समय से जॉब की तलाश थी। ऐसे लोगों को रिलायंस जियो लोगों को पैसा कमाने का एक शानदार मौका दे रही है। दरसअल, रिलायंस जियो पूरे देश में करीब 65 हजार मोबाइल टावर लगाने की योजना बना रहा है।

 
इसी के तहत सागर संभाग के सागर, दमोह, छतरपुर, टीमकगढ़ और बीना में भी 150 से अधिक टॉवर लगाए जाना है। इसकी जानकारी स्थानीय स्तर पर किए जा रहे सर्वे से सामने आ रही है। वहीं जियो मोबाइल और सिम रिटेलर्स भी इसकी जानकारी सांझा करते नजर आ रहे है। यहां आपको यह भी जानकारी दे दूं कि मौजूदा समय में कंपनी के पूरे देश में करीब 1 लाख मोबाइल टावर हैंए लेकिन अब कंपनी इनकी संख्या को बढ़ाकर दोगुना करना चाहती है। आप भी मोबाइल टावर लगवा कर पैसे कमा सकते है |
loading...
 

लाभ के लिए यह करना होगा

मोबाइल कंपनियां टावर लगाने के लिए प्राइवेट कंपनियों को कॉन्ट्रैक्ट देती हैं। जिनके माध्यम से टॉवर लगाने की पूरी प्रोसेस होती है। वैसे तो जियो की वेबसाइट पर इसे लेकर पूरी डीटेल और नियम शर्तों को उल्लेख किया गया है। जिसे पढऩे के बाद ही आप अपनी जमीन पर मोबाइल टॉवर्स लगवाने के लिए समहति व्यक्ति करें। आप मोबाइल टावर अपनी जमीन या छत पर लगवा सकते हैं। इसके लिए आपको टावर लगाने वाली कंपनियों की वेबसाइट पर जाना होगा और आपको एक लिंक मिलेगा जहां पर आप अपनी जानकारी भर सकते हैं।

 
 शेयर करना होगी पर्सनल डीटेल

जैसे ही आप जियो की वेबसाइट पर टॉवर संबंधी लिंक पर क्लिक करते हैं तो आपके सामने एक सब्क्रिप्शन फॉर्म ओपन होगा। जिसमें आपको अपना नाम, पता, प्रापर्टी डीटेल के अलावा अन्य सामान्य जानकारियों को साझा करना होगा। इसके अलावा यह भी महत्वपूर्ण रूप से बताया होगा कि आपने टॉवर के लिए कौन सी जगह का चयन किया है। यह जगह ग्राउंड फ्लोर या रूफ एरिया हो सकता है। उस प्रॉपर्टी की ओनरशिप आपके नाम पर है या फिर ज्वाइंट ओनरशिप है। प्रॉपर्टी रेसिडेंशियल है या फिर कमर्शियल यह भी आपको क्लीयर करना होगा।


 सब कुछ सही तो अब इसे पढ़ें

अब आप जियो पर टॉवर लगवाने के लिए अपना रजिस्टे्रशन करा चुके हैं। ऐसे में अब ऐसी जानकारी आपको देना होगी, जिससे कि टॉवर लगाया जा सके। यानि स्पष्ट है कि आपको अपनी जमीन की साइट को क्लियर करना होगा। अगर आप अपनी छत पर टावर लगवाना चाहते हैं तो आपके पास कम से कम 500 वर्ग फुट जगह होनी चाहिए। जमीन पर टावर लगवाने के लिए कम से कम 2000 वर्ग फुट की जगह होनी जरूरी है। अगर आपके पास इतनी जगह है तो आप भी रिलायंस जियो का टावर लगवा सकते हैं।


हर महीने आपके अकाउंट में आने लगेगी इतनी रकम

हर मानक पर आपके सफल होने के बाद अब जियो और संबंधित कंपनी द्वारा आपके क्षेत्र का मुआयना कर जगह का मुआयना व परीक्षण किया जाएगा। इसके बाद यह तय किया जाएगा कि यहां टॉवर लगाना अनुकूल हैं या नहीं। जैसे ही इंजीनियर्स हरी झंडी देते है आपके साथ कांट्रेक्ट साइन किया जाएगा और बाद में मोबाइल टावर लगवाने पर मोबाइल ऑपरेटर कंपनियां हर महीने एक निश्चित पैसा मिलने लगेगा। जो शहरों में अमूमन 25 से 30 हजार रुपए तक होता है। वहीं दूसरी ओर, अगर आप ये टावर शहर की किसी बेहतर जगह पर होता है तो पैसे और भी अधिक मिल सकते हैं। जियो की ओर से कहा गया है कि कंपनी अलग.अलग जगह के हिसाब से अलग-अलग पैसे देती है,जो सर्वे के बाद तय किया जाता है।


यह भी हैं खास बिंदु, शॉर्ट में समझ लें

अगर टॉवर लगवाने के लिए आपका करार हो जाता हैं तो सारा का सारा खर्चा कंपनी की तरफ से ही किया जाएगा। इसके लिए आपको एक भी रुपए खर्च नहीं करना होगा। कंपनी खुद ही सब कुछ करेगी और आपको हर महीने आपकी जगह के बदले पैसे देती रहेगी। 
-आपको कुछ दस्तावेज कंपनी को देने होंगे। इनमें जहां टावर लगवाना चाहते हैं उस लैंड पेपर की जिराक्स कॉपी, एनओसी के पेपर,लैंड सर्वे रिपोर्ट,अपना आईडी एड्रेस पूंफ जैसे दस्तावेज जमा करनें होंगे। 

यहां मिलेगी पूरी जानकारी

कंपनी से संपर्क करने के लिए आप रिलायंस जियो टावर्स की वेबसाइट (www.reliancejiotowers.com)

पर जा सकते हैं। वहां पर आपको संपर्क करने के लिए ईमेल आईडी info@reliancejiotowers.com और फोन नंबर 022.39528355 मिल जाएगा। आप स्थानीय स्तर पर जियो कार्यालय से भी अन्य अपडेट वेबसाइट और नंबर प्राप्त कर सकते है। स्थानीय जियो अधिकारियों से भी संपर्क किया जा सकता है।

19 comments:

  1. Hlo sir contact 9761144672
    Vill tatalgaon post rampur
    Distc almora uttrakahnd

    ReplyDelete
  2. 9926458304
    Rajbahor tiwari
    Sidhi madhyapradesh

    ReplyDelete
  3. Come in this jio network Rajeev Kumar goshwary patna

    ReplyDelete
  4. Come in this jio network Rajeev Kumar goshwary patna

    ReplyDelete
  5. 8610310494 Mobail Network Kolkata 8610310494

    ReplyDelete
  6. Manglawedha district Solapur
    from Maharashtra

    ReplyDelete
  7. 9527735883
    Manglawedha district Solapur Maharashtra

    ReplyDelete
  8. 9527735883
    Manglawedha district Solapur Maharashtra

    ReplyDelete
  9. Gopinath Barik plage my place Jio network 6302394549 Jio number please Jio network orisss dist bhaderk village palli

    ReplyDelete
  10. santosh singh. UP.Deoria.ph. 9519327391

    ReplyDelete
  11. santosh singh. UP.Deoria.ph. 9519327391

    ReplyDelete
  12. santosh singh. UP.Deoria.ph. 9519327391

    ReplyDelete

उड़ी से भी बड़ा आतंकी हमला, CRPF के काफिले के 42 जवान शहीद

14 फरवरी, 2019. शाम के करीब 3 बजकर 20 मिनट हो रहे थे. इसी वक्त जम्मू -कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक बड़े काफिले पर हमल...